नई दिल्ली: LIC Assistant Recruitment: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के पास LIC में निकले पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका है. LIC असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर कल आवेदन करने की आखिरी तारीख है. कल आखिरी दिन है और वेबसाइट पर काफी ट्रैफिक होगा ऐसे में इच्छुक लोग आज ही जल्द से जल्द आवेदन कर लें. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

पदों की संख्या
8000

इन राज्यों में होगी भर्तियां
भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी.

योग्यता
इन पदों पर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं.




इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन प्री और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. दोनों ही परीक्षा ऑनलाइन होगी. मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी और उनकी नियुक्ति की जाएगी.

आवेदन शुल्क
SC/ST- 50/- रुपये
अन्य- 600/- रुपये

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं.
Apply Online For LIC Assistant